Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

क्या आप जानते है sms सेंडिंग जॉब की सच्चाई

 



आप सब कैसे हैं आपका बहुत-बहुत स्वागत करता हूं आज के इस Topic में बात करने वाले हैं ऐसे में sms sending job के बारे में क्या होती है sms sending job. क्या real है क्या fake है पैसा Earn कर सकते है या नहीं कर सकते कितना पैसा हम Earn कर सकते हैं क्योंकि मैंने गूगल पर एक वेबसाइट देखी जिसका कहना था कि एक sms करके आपको ₹5 मिल जाएंगे कोई कहता ₹7 रुपए मिलते हैं 
News Fair

तो क्या सच में पैसे मिलते हैं 

sms sending job वाली कंपनी का बिजनेस मॉडल क्या होता है इस बारे में बात करेंगे complete information आपको एक ही post में मिलने वाली है इस post को पढ़ने के बाद आपको दूसरी कोई post देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी ऐसे में आपको बता देता हूं मेरे ब्लॉग पहली बार आए है तो ब्लॉग को Follow कर लीजिएगा। 
देखिये sms sending job एक तरह की मार्केटिंग है इसको Promotional Activities कह सकते हैं जो कंपनीज वगैरह करवाती है एसएमएस सेंडिंग जॉब्स वाली कंपनियों के साथ मिलकर basically sms job वाली कंपनी ज्वाइन करेंगे तो आपको जो है एक sms भेज दिया जाएगा उसको आप को लोगों तक send करना पड़ेगा कितने sms send करने पड़ेंगे यह depend करता है company to company
तो यह काम होता है basically प्रमोशनल या मार्केटिंग वाला काम है आपको यह समझ आ गया होगा। एक एस.एम.एस भेजकर 7 रूपए कमा लो 8 रूपए कमा लो 5 रूपए कमा लो तो क्या यह practically possible है
सोच कर देखो अगर एक sms भेजने से आपको ₹5 रूपए मिल जाते तो क्या वह कंपनी वाला खुद sms नहीं भेज देता। 
Google पर जाकर देखोगे तो आपको हजारों ऐसी website मिल जाएगी जो ये सब claim करती है s.m.s. भेजो 8 रूपए पर मिलेंगे ₹5 रूपए मिलेंगे कहीं से भी practically logical नहीं है अगर आप एक ऐसे में sending job करेंगे तो दो चीज आप लोगों के साथ होगी या तो sms sending job वाली कंपनी आपसे पैसे मांगेगी के भाई आप रजिस्ट्रेशन फीस वगैरह दे दो रजिस्ट्रेशन फीस अगर आप दे दोगे उसके बाद आप काम स्टार्ट कर सकते हो पर sms आपको 5 रूपए मिल जाएगा 10 रूपए मिल जायगा। वो एक hidden scheme होता है 
एक ही जो बात होती जो आपको बताते नहीं है 
जो को ज्वाइन करने के बाद बताते हैं जो कि अभी मैं आपको बताऊंगा तो सबसे पहले ये चीज दिमाग में डाल लो एक पैसा आपको नहीं देना। सारी ऐसी कंपनी Fraud है आपके पैसे लूटने के चक्कर में कोई भी काम नहीं देने वाली अगर आपको विश्वास नहीं होता जाकर किसी भी वेबसाइट के बारे में पढ़ लेना reviews वगैरह पढ़ लेना जिन्होंने भी पैसे दिए वह सारे पछता रहें है आज की डेट में क्योंकि पैसे ले लेगी फिर आप काम के लिए  कॉल करते हो फिर आपको काम नहीं देगी। इनका यही बिज़नेस मॉडल होता है ये लोगो को लूटने वाली बात है अगर दस भी बेवकूफ बन गए तो कंपनी 5000 हजार कमा लेगी । ज्यादातर लोगो को पता नहीं होता complain कहाँ करनी है तो लोग बेचारे चुप रहते हैं कहते है 500 गए तो गए।  
तो ऐसे इन लोगों का धंधा पानी चलता रहता है तो पहेली बात पैसा कभी नहीं देना अब दूसरी तरफ आपको वेबसाइट मिलेगी जो ये कहेगी फ्री में ज्वाइन कर लो आपको sms भेजने हैं और जो है आप एक sms भेज के 7-8 रूपए कमा सकते हो अब इनका क्या बिजनेस मॉडल होता मैं बता दूं. देखिये ये क्या करती है ये आपको ज्वाइन तो करवा लेगी अब आपको sms दे-देगी एक contant के साथ में, ये वाला कंटेंट है ये आपको लोगो तक भेजना है 100 sms 500 sms हजार sms जो इनके अलग अलग पैकेज होंगे जब इनके वेबसाइट में जायेंगे तो आपको मिल जायेंगे।  
जब आप ज्वाइन कर लोगे वेबसाइट में जाकर जब sms  भेजना सुरु करोगे तो अब इनका क्या फंडा होता है मैंने बताया था न एक हिडन स्कीम होती है वो जो छुपी हुई बात होती है जो ज्वाइन करने के बाद बताते है वो Multi-level marketing करवा रहे होते है basically  इनका फंडा  होता है जो है sms  भेजो लोगो को उनकी कंपनी के साथ ज्वाइन करवाओ उनसे पैसे मांगो  और जो हे की कंपनी वालो को दो। सायद MLM marketing के बारे में पता होगा उसमे आपको product वगैरह बेचने होते हैं तो यह आपको use करते हैं product को बेचने के लिए के भाई ज्यादा से ज्यादा हमारे product  बिकवाओ जितने ज्यादा sms  शेयर करके लोगो को aware  करोगे हमारे product  के बारे में। 
जितने product  कंपनी आपके threw बिकवाये गी उतना कमीशन आपको दे-देगी तो इस तरीके से कमीशन पर काम करवाते है basically जितना आप shell करवाएंगे जितना आप लोगो को बेवकूफ बनाएंगे उतना आपको जो है profits  मिलता है तो यह ऐसा safe simple काम नहीं है जो आपने sms  भेजा भाई आपको 5 रूपए 7 रूपए मिल गये आपके account में आगये। 
itihindime.blogspot.in
 सोंच के देखो sms  भेज के 5 -10 रूपए आते तो लोग दिनभर sms भेजके करोड़ पति न बन जाते। तो इनसारी चीज़ो में नहीं पड़ना है दोस्तों।
अब तो आप समझ गए होंगे sms  sending  job  के बारे में। आपको मेरी पोस्ट कैसी लगी मुझे कमेंट करके बताये। और हाँ फिर मिलेंगे एक नयी पोस्ट के साथ तब तक के लिए धन्यबाद।

Post a Comment

0 Comments