Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

NONi JUICE EK VARDAN

 


✅NONI..JUICE (MODICARE WELL NONI JUICE ENRICHED WITH KOKUM 1 LITERS PACK ✅

बेशक नोनी (मोरिंडा सिट्रोफोलिया) किसी बीमारी का इलाज़ तो नहीं मगर इसके सेवन से कोई भी बीमारी नही बच सकती, चाहे वो एड्स हो या कैंसर। आज नोनी फल आम लोगों के लिए जितना गुमनाम है, सेहत के लिए उतना ही फायदेमंद। इसके रूप में वैज्ञानिकों को एक ऐसी संजीवनी हाथ लगी है।

अस्थमा, गठिया, मधुमेह, दिल की बीमारी, नपुंसकता, स्त्रियों की बीमारिया एवम् बांझपन सहित कई बीमारियों के इलाज में रामबाण साबित हो रहा है। बल्कि पान-मसाला, गुटखा, तंबाकू की जिसे आदत है वे अगर नोनी खायेंगे या उसका जूस पिएंगे तो उनकी इस तरह की तरह आदतें छूट जाएँगी और केन्सर भी नही होगा।
एक ताजा शोध के मुताबिक नोनी फल कैंसर व लाइलाज एड्स जैसी खतरनाक बीमारियों में भी कारगर साबित हो रहा है। वहीं भारत में वर्ल्ड नोनी रिसर्च फाउंडेशन सहित कई शोध संस्थान शोध कर रहे हैं। हाल ही में नोनी के इन रहस्यमयी गुणों का खुलासा भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में एक सेमिनार में हुआ।

वहीं कृषि वैज्ञानिक नोनी को मानव स्वास्थ्य के लिए प्रकृति की अनमोल देन बता रहे हैं। इन वैज्ञानिकों के अनुसार समुद्र तटीय इलाकों में तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, उड़ीसा, आंध्रप्रदेश, गुजरात, अंडमान निकोबार, मध्यप्रदेश सहित नौ राज्यों में 653 एकड़ में इसकी खेती हो रही है।

वहीं कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के पूर्व चेयरमैन व वर्ल्ड नोनी रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. कीर्ति सिंह ने कहा – ” इस फल में दस तरह के विटामिन, खनिज पदार्थ, प्रोटीन, फोलिक एसिड सहित 160+ पोषक तत्व हैं। ”

उन्होंने कहा कि – ” इसके इतने पोषक तत्वों की मौजूदगी के चलते उच्च रक्तचाप, हृदय, मधुमेह, गठिया, सर्दी जुकाम सहित अनेक बीमारियों में औषधि के रूप में काम आता है ; यह एंटी ऑक्सिडेंट है ; यदि शुरू से इसका सेवन किया जाए तो कैंसर नहीं होगा ; फाउंडेशन कैंसर व एड्स पर नोनी के प्रभाव का शोध कर रहा है। ”
बता दें कि इंदौर में करीब 25 एड्स मरीजों को नियमित नोनी का जूस देने पर वे अब तक ठीक हैं। वहीं इसके अलावा मुंबई, बेंगलुर, हैदराबाद, चेन्नई सहित कई मेट्रो शहरों में दर्जनों कैंसर पीडितों को यह दिया जा रहा है जिन्हें अस्पतालों ने डिस्चार्ज कर दिया था।
ये भी देखा जा रहा है कि जिन मरीजों को नोनी दिया जा रहा है, उनकी उम्र भी बढ़ गई है। मगर अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि नोनी के सेवन से कैंसर व एड्स पूरी तरह ठीक ही हो जाएगा, शोध जारी है।

वहीं दूसरे देशों में भी इस पर शोध चल रहे हैं। इस समय नोनी की उपयोगिता को ध्यान रखकर ही भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने कृषि स्नातक पाठ्यक्रम में दो साल से नोनी को शामिल कर लिया है। अंतत: नोनी हमारी सांकृतिक धरोहर है
धरती का अमृत नोनी घर का डॉक्टर सबके लिये नोनी एक चमत्कारिक संजीवनी फल नोनी बड़े से बड़े रोग के लिए रामबाण शरीर के रोग प्रतिरोधक सिस्टम बूस्टर सेहत के लिए बेहद ही फायदेमंद।* मअस्थमा, गठिया, कैंसर, दिल, शीघ्रपतन, नपुंसकता, एड्स जैसी कई बीमारियों के लिये रामबाण।
जीवन में उमंग और उत्साह बढ़ाये।
बोटैनिकल नाम मोरिन्डा सिट्रीफोलिया औषधि की क्षमता को बेहतर बनाये।
नोनी के अनेक नाम-
हॉग एपल, चीज फल, लेड, दर्द निवारक वृक्ष
आच, आक, आल, वेन कट्टपिटलवम
मद्दी, मोलुगु मुलुगु
उष्ण कटिबंधीय फल
दक्षिणी प्रशांत क्षेत्र में मिले
आलू जैसा सफेद, पीले या हरे रंग का।
अनानास से 40 गुना ज्यादा कैंसर संहारक.!
नोनी में जेरोनाइन एन्ज़ाइम होता है, जेरोनाइन सूक्ष्म जंतुओं, पौधों, जानवरों और इंसानों की कोशिकाओं में मिलता है
शरीर की कोशिकायें सही कार्य करे,
जेरोनाइन की पर्याप्त मात्रा शरीर में बहुत जरूरी,
जेरोनाइन हमारे शरीर में प्रोटीनों को उनके कार्यों को करवाने में समर्थ
जेरोनाइन, मानवीय कोशिकाओं की भित्तियों के छिद्रों के आकार को बढ़ाये ताकि बढ़ते अवशोषण के लिए पौष्टिक तत्व आसानी से कोशिकाओं में प्रवेश कर सकें, जेरोनाइन की कमी से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता घटे।
नोनी में व्याप्त प्रभाव-
एंटी-बैक्टीरियल
एंटी-वायरल
एंटी-फंगल
एंटी-ट्यूमर
एंटी-इनफ्लेमेटरी और इम्यून बूस्टर.!
यह पोटेशियम का एक समर्थ स्रोत और इम्यून बूस्टर
संचार प्रणाली
पाचन तंत्र
मेटाबोलिक सिस्टम
टिशूस और कोशिकाओं, त्वचा और बालों की रक्षा के लिये
परिवार के लिए सुरक्षित
सभी उम्र में लाभदायक
एंटी एजिंग।
फायदे
जोड़ों के दर्द
अकड़न
जोड़ों की गतिहीनता
सांस की बीमारियों में
मुहांसों,
एक्जीमा
सोरियासिस
ब्लड शुगर को नियंत्रित करने में सहायक
मधुमेह में कारगर
हाई बीपी और माइग्रेन
गंजेपन और बालों की समस्यायें
कब्ज, बदहजमी, दस्त आदि मेँ लाभदायक
इम्यून सिस्टम को शक्तिशाली बनाये

नोनी की उपयोगिता-
गठिया
जोड़ों की जकड़न
अकड़न
दमा-सांस समस्यायें
त्वचा समस्यायें खाज, मुंहासे, सोरियासिस एवं रोसासिया
पाचन-कब्ज
दर्द
अनियमित माहवारी
इम्पोटेंसी
मधुमेह
हाई बीपी
सरदर्द (माइग्रेन)
संक्रमण एवं वाइरस

नोनी 150+ पोषक तत्वों से भरपूर एक शक्तिशाली
एंटी-ऑक्सिडेंट आहार पूरक नोनी
Call Now - 6388083539,8887591945

Post a Comment

0 Comments